logo
;
शहर में सैकड़ो की तादाद बच्चे महात्मा गांधी बन निकले सड़को पर,

शहर में सैकड़ो की तादाद बच्चे महात्मा गांधी बन निकले सड़को पर,

Published: 02 Oct, 2019

दिया गांधी जी का संदेश,घर घर गांधी कार्यक्रम का हुआ आयोजन

रिपोर्टर -विजय कुमार डाहिरे

बेमेतरा - महात्मा गांधी की 150 वी जयंती पर समाजसेवी ताराचंद माहेश्वरी  के द्वारा शहर में ‘‘घर-घर गांधी‘‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया । नगर वासियों के द्वारा ‘‘घर घर गांधी‘‘ रैली का सम्मान पूर्वक स्वागत किया गया । उक्त कार्यक्रम में 150 विद्यार्थियों ने गांधीजी की वेशभूषा में स्वच्छता, नशा मुक्ति एवं सामाजिक सद्भाव का संदेश देते हुए नगर का भ्रमण किया । तत्पश्चात गांधीजी के जीवन एवं विचारों पर भगवताचार्य डॉ विजय दुबे, ज्ञानोदय पब्लिक स्कूलध्समाधान कॉलेज के डायरेक्टर अविनाश अलका तिवारी, प्रजापति ब्रम्हकुमारी शशि दीदी, समाधान महाविद्यालय के डायरेक्टर अवधेश पटेल के आतिथ्य में  संगोष्ठी सम्पन्न हुई ।

  कार्यक्रम के आयोजक ताराचंद माहेश्वरी के द्वारा उपस्थित जनों को महात्मा गांधी के सपनो का भारत बनाने एवं रामराज्य की स्थापना हेतु आह्वान किया गया । डॉ विजय दुबे  ने अपने उद्बोधन में गांधी की वेश भूषा को कविता के माध्यम से प्रस्तुत करते हुए विशेषता को बताया । अविनाश तिवारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम सभी को गांधी के विचारों को आत्मसात करने की आवश्यकता है । अवधेश पटेल ने गांधी जी के जीवन के विशेष प्रसंगों का उल्लेख किया । शशि दीदी के द्वारा गांधी के सत्य अहिंसा के विचारों की महत्ता ओर प्रकाश डाला गया ।राम कुमार भारती ने गांधी के बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया।

   कार्यक्रम का संचालन जगजीत सिंह एवम आभार प्रदर्शन प्रतुल कुमार वैष्णव  के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सभी सहभागी स्कूल के डायरेक्टर्स सहित श्रीमती ललिता साहू, जगजीत सिंह, संदीप साहू, कोमल राजपुत,संजु जैन, का सम्मान किया गया । कार्यक्रम में डॉ प्रदीप तिवारी,शत्रुहन साहू, दिनेश साहू, सौरभ तिवारी , रेखा माहेश्वरी, कीर्ति माहेश्वरी,ईश्वर चांडक,वर्षा गौतम,रीता पांडेय,सौरभ महेश्वरी,तिलक माहेश्वरी ,प्रफुल शर्मा,वसीम खान, बंटी चाचा,रितेश तापड़िया,शिक्षक, पुलिस प्रशासन,गण एवम गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।

 


YOU MIGHT ALSO LIKE

पुलिस के गिरफ्त में आया, भिलाई का शातिर तस्कर

पुलिस के गिरफ्त में आया, भिलाई का शातिर तस्कर

‘‘अंजोर रथ‘‘ के माध्यम से चिटफंड व आईटी संबंध में किया जागरूक

‘‘अंजोर रथ‘‘ के माध्यम से चिटफंड व आईटी संबंध में किया जागरूक

विरल आचार्य का सरकार को अंतिम संदेश

विरल आचार्य का सरकार को अंतिम संदेश

Recent News

Advertisement

© Copyright YamrajNews 2019. All Rights Reserved.