logo
;
कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने 12 विपत्तिग्रस्त परिवार को किया 48 लाख  रूपए का चेक वितरण किया

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने 12 विपत्तिग्रस्त परिवार को किया 48 लाख रूपए का चेक वितरण किया

Published: 06 Aug, 2021

प्राकृतिक आपदा के सभी प्रकरणों पर तत्परात की जा रही से कार्यवाही-
कवर्धा, 05 अगस्त 2021। छत्तीसगढ़ के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री  मोहम्मद अकबर ने आज गुरुवार को अपने विधानसभा के प्रवास के दौरान 12 विपत्तिग्रस्त परिवारों को चेक वितरण किया। वन मंत्री ने चेक वितरण करते हुए विपत्तिग्रस्त परिवारों के सदस्यों से कहा कि वह इस चेक को बैंक में जमा कर राशि प्राप्त कर सकते है। चेक वितरण करते समय मंत्री श्री अकबर ने परिजनों से भेंट भी की और अपनी संवेदना प्रकट की। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों को हर संभव सहायता के लिए आश्वस्त किया। इस अवसर पर  नीलकंठ चन्द्रवंशी,  कलीम खान, नगर पालिका अध्यक्ष  ऋषि शर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सावित्री साहू,  पीताम्बर वर्मा, जनपद अध्यक्ष श्रीमती अमिता प्रभाती मरकाम, सनत जयसवाल,  दीपक मागरे, श्नमोहन अवस्थी,  प्रमोद लुनिया,  लेखा राजपुत,  तुलसी पटेल सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
मंत्री मोहम्मद अकबर के  द्वारा बोड़ला रेस्ट हाउस में ग्राम भरतपुर निवासी कुमारी प्रेमबति की सर्पदंश से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त  ईतवारी, हरिनछपरा निवासी श्रीमती गनेशिया बाई की सर्पदंश से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त  भाईराम, ग्राम अमलिटोला निवासी  रामेसर की पानी में डूबने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त  दसराम, ग्राम सिंघारी निवासी कुमारी उमेश्वरी की सर्पदंश से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त  गीताबाई मरकाम, ग्राम सिवनिकला निवासी श्री संजय की पानी में डूबने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री टण्टू सिंह बैगा, ग्राम बोइरकछरा निवासी कुमारी रामेश्वरी की अकाशीय बितली गिरने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त , ग्रा दिलीप सिल्हाटी निवासी श्रीमती चित्ररेखा की  आग से जलने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त  पिंटू , ग्राम बोल्दाखुर्द निवासी  बीरेंद्र धुर्वे की झिरियां (कुंआ) में डूबने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त  प्रेम, ग्राम बोल्दाखुर्द निवासी कुमारी भुनेश्वरी की झिरियां (कुंआ) में डूबने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त  परमू और सहसपुर लोहारा जनपद पंचायत में ग्राम सहसपुर लोहारा निवासी कुमारी तारणी की सर्पदंश से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त  संतोष रावत, ग्राम सोनझरी निवासी श्रीमती दशोदा की सर्पदंश से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त  रामजी मरकाम और ग्राम कोयलारी निवासी श्रीमती ख्याती साहू की कुआं में डूबने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त  राकेश को 4-4 लाख रूपए की चेक प्रदान किया।
उल्लेखनीय है कि  मोहम्मद अकबर जब से विधायक और मंत्री बने है, तब से प्राकृतिक आपदा के सभी प्रकरणों पर तत्परात से कार्यवाही की जा रही और विपदाग्रस्त परिजनों, हितग्राहियों को आर्थिक सहायता राशि शीघ्रता से मिल रही है। जितने भी प्रकरण हुए है उनके विपत्तिग्रस्त परिवार के सदस्यों को कठनाईयों को समना करना ना पड़ें इसलिए इस तरह के सभी प्रकरणों को शीघ्रता निराकरण करने के निर्देश दिए है।

YOU MIGHT ALSO LIKE

जिला कांग्रेस ने क्रांति दिवस विश्व आदिवासी दिवस एवं युवा कांग्रेस का मनाया गया स्थापना दिवस

जिला कांग्रेस ने क्रांति दिवस विश्व आदिवासी दिवस एवं युवा कांग्रेस का मनाया गया स्थापना दिवस

छत्तीसगढ़ : लॉकडान फेज-2 का 17वां दिन / सूरजपुर में अब पुलिस कांस्टेबल, पंचायत सचिव सहित 3 पॉजिटिव, प्रदेश में अब एक्टिव केस 7 हुए

छत्तीसगढ़ : लॉकडान फेज-2 का 17वां दिन / सूरजपुर में अब पुलिस कांस्टेबल, पंचायत सचिव सहित 3 पॉजिटिव, प्रदेश में अब एक्टिव केस 7 हुए

दावत-ए-इस्लामी कवर्धा के द्वारा कोरोना मृतक की रीति रिवाज से दफ़न/ अंतिम संस्कार

दावत-ए-इस्लामी कवर्धा के द्वारा कोरोना मृतक की रीति रिवाज से दफ़न/ अंतिम संस्कार

Recent News

Advertisement

© Copyright YamrajNews 2019. All Rights Reserved.