logo
;
बाल संसद सम्मेलन बेरला पहुँचे विधायक छाबड़ा’

बाल संसद सम्मेलन बेरला पहुँचे विधायक छाबड़ा’

Published: 09 Sep, 2019

 रिपोर्टर -विजय डाहीरे

बेमेतरा - जिले के बेरला ब्लाॅक के शिक्षा विभाग द्वारा विकासखण्ड स्तरीय बाल संसद सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक आशीष छाबड़ा शामिल होकर इस अनुठा प्रयास के लिये विधायक श्री छाबड़ा ने उपस्थित सभा को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के लिये शिक्षा विभाग की सराहना करते हुए ब्लाॅक के सभी विद्यालयो में स्मार्ट क्लास की शुभारंभ होने की बधाई दी।

बेरला विकासखंड शिक्षा विभाग द्वारा बाल संसद सम्मेलन का अनूठा प्रयास

बेरला प्रदेश का पहला ऐसा विकासखंड बना है जो शिक्षा विभाग के अधिकारियों संकुल समन्वयक को और शिक्षकों के अथक प्रयास से 2 वर्ष पूर्व की हमारी संकल्प को पूरा कर पाए इसमें विधायक आशीष छाबड़ा का विशेष मार्गदर्शन रहा है इस मंच में उनके हाथों शतप्रतिशत स्मार्ट क्लास का घोषणा हुआ।

बाल संसद का संचालन

जिम्मेदारी हमारी और नैतिकता एवं संस्कार के साथ हमारे सपनों का विद्यालय कैसा हो इस पर बाल संसद के प्रधानमंत्री पर्यावरण मंत्री सांस्कृतिक मंत्री स्वच्छता मंत्री खेल मंत्री और अनुशासन मंत्री के रूप में एक मॉडल संसद का संचालन कर लोकतांत्रिक व्यवस्था को परिभाषित किया जिसमें शाला में वर्तमान स्थिति और बाल कैबिनेट का प्रयास तथा प्रस्ताव एवं सुझाव भी रखा गया इस कार्यक्रम में 87 शासकीय पूर्व माध्यमिक एवं 40 हाई हायर सेकेंडरी स्कूल के 2-2 बच्चे भाग लिए द्यकार्यक्रम में चुनिंदा स्कूल द्वारा संसद का मॉडल प्रस्तुत किया गया इस कार्यक्रम में बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष श्रीमती प्रभा दुबे बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष एवं सचिव प्रति खरे उपस्थित हुए अध्यक्ष ने बाल विवाह बाल श्रम और छात्रों के अधिकार पर महत्वपूर्ण जानकारी रखी इसी प्रकार सचिव पृथ्वी खरे ने 5 क् अर्थात निष्ठा विवेक दृढ़ संकल्प अनुशासन एवं समर्पण का जीवन में सफलता पर महत्वपूर्ण स्थान रखने की जानकारी दी।

विधायक ने शत प्रतिशत स्मार्ट क्लास क्लास स्मार्ट क्लास क्लास की घोषणा करते हुए कहा कि ऐसे माध्यम से वर्तमान दौर में तकनीक की शिक्षा प्राप्त करेंगे और छात्र अधिक सशक्त बनेंगे इस प्रयास के लिए सभी गुरुजन एवं सहयोग कर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई संसद संचालन में बैठे सभी बच्चों को बधाई नेतृत्व कौशल विकास का यह अनूठा प्रयास है इस बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांसदकी कार्यवाही देख कर मन प्रसन्न हो गया.. साथियों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्वमें बेरला पहला ऐसा विकासखंड है जिसके हर विद्यालय में स्मार्ट क्लास पहुंच से पढाई होने लगी है। बेमेतरा विधानसभाके लिए यह गर्व की बात है.. आप सभी के सहयोग और विश्वास के लिए धन्यवाद कार्यक्रम में बाल संसद पर पुस्तक का विमोचन भी सभी अतिथियों के द्वारा किया गया कार्यक्रम में अतिथि के रूप में सविता हिरवानी अध्यक्ष नगर पंचायत बेरला,सूर्यकांत साहू,भीखम साहू, नेतराम निषाद,भारतभूषण साहू, दशरथ यादव,बसंत साहू,नवाज खान,गोपाल साहू,खेदू साहू,नरायन डगरे,नेहा, सुराना,हर्षद सुराना,रिजवान खांन,कुशाल नायक,धनंजय पाठक,दिलीप निषाद,राजेश चंदेल,धर्मेन्द्र सेन,गोविंदा,गुड्डू,द्रविड़,रोशन,अनिल,विक्की,जिला परियोजना समन्वयक कमोद ठाकुर सहायक जिला परियोजना समन्वयक कमल नारायण शर्मा विकास खंड शिक्षा अधिकारी बेरला एवं सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी अधिकारी नयाब तहसीलदार बेरला सभी संकुल समन्वयक बेरला विकासखंड स्त्रोत समन्वयक तारकेश्वर साहू के साथ विकासखंड की शिक्षक उपस्थित हुए।


YOU MIGHT ALSO LIKE

गुरुकुल स्कूल के खिलाफ एक पिता ने लगाई रिपोर्ट की अर्जी

गुरुकुल स्कूल के खिलाफ एक पिता ने लगाई रिपोर्ट की अर्जी

गौठान बनने से अब सड़को पर मवेशियों का विचरण हुआ कम

गौठान बनने से अब सड़को पर मवेशियों का विचरण हुआ कम

सकरी नदी में बह जाने वाली महिला की झाड़ियों के बीच में मिली लाश

सकरी नदी में बह जाने वाली महिला की झाड़ियों के बीच में मिली लाश

Recent News

Advertisement

© Copyright YamrajNews 2019. All Rights Reserved.