logo
;
मजदूर से लेकर किसान और कोटवार से लेकर कलेक्टर सभी को मिलेगा राशन-

मजदूर से लेकर किसान और कोटवार से लेकर कलेक्टर सभी को मिलेगा राशन-

Published: 12 Sep, 2019


मोहम्मद अकबर नगरीय निकायों के नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण शिविर में शामिल हुए

कवर्धा, 12 सितंबर 2019। प्रदेश के वनपरिवहन एवं आवास पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने आज अपने कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के कवर्धा और सहसपुर लोहारा में नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण करते हुए कहा कि हमने जो वादा किया था उन सभी वायदों को सरकार में आते ही पूरा कर रहे है। राज्य सरकार की नई नीति के आधार पर अब प्रदेश के 65 लाख परिवारों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली की राशन के दायरे में लाया गया है। उन्होने कहा कि प्रदेश के 58 लाख परिवारों को ही पहले राशन मिलता था। पांच लाख परिवार राशन के दायरे से बाहर थाउन सभी परिवारों में इसके दायरे में शामिल किया गया है। चाहे व भूमिहीन हो या बड़े किसानचाहे उनके पास झोपड़ी हो या किसी के पास पक्का मकान। सरकार की इस नई नीति से अब गांव के मजदूर से लेकर बड़े किसान और गांव के कोटवार से लेकर कलेक्टर तक इस योजना का लाभ ले सकते है। प्रदेश के 65 लाख परिवारों को राशन देने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की सरकार ने चार हजार करोड़ रूपए का प्रावधान रखा है। 
प्रदेश के वनपरिवहन एवं आवास पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने आज विधानसभा क्षेत्र के कवर्धा नगरीय में आयोजित तीन अलग-अलग और सहसपुर लोहारा नगर पंचायत में आयोजित नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए। कवर्धा में नगर पालिका के कैलाश नगर दैहान में पास आयोजित कार्यक्रम में रामनगर वार्ड के 325 हितग्राहीमां कर्मा वार्ड के 241 हितग्राहीकैलाश नगर वार्ड के 377 हितग्राहियों को नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण किया गया। इसी तरह गंगानगर की शिविर में रविदास नगर के 447 हितग्राहीडॉ भीमराव अंबेडकर के 620 हितग्राहीआदर्श नगर की शिविर में पंडित दीनदयाल नगर के 347 हितग्राहीमहामाय वार्ड के 305 हितग्राहियों को नवीनीकृत राशन कार्ड प्रदान किया गया। मंत्री श्री अकबर ने सहसपुर लोहारा नगर पंचायत के कुल 15 वार्ड के 1481 हितग्राहियों को नवीनीकृत राशन कार्ड प्रदान करने की शुरूआत की। उन्होने कहा कि नगर पंचायत के सभी हितग्राहियों को उनके नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण करना सुनिश्चित करें। मंत्री श्री अकबर की उपस्थिति में सभी राशन कार्ड के सत्यापन के बाद पात्र पाए गए सभी हितग्राहियों का नाम पढ़कर सुनाया गया। मंत्री श्री अकबर ने कहा कि शिविरों में हितग्राहियों का नाम इसलिए पढ़कर सुनाया जा रहा हैताकि वे अपने नाम स्वयं सुन सकें और जो हितग्राही नहीं आ पाए हैउन्हे भी यह खुशखबरी बता सकें। उन्होने यह भी कहा कि जिन परिवारों का नाम छुट गया हैउन्हे घबराने की जरूरत नही है। छत्तीसगढ की सरकार प्रदेश के सभी परिवारों को नई नीति में शामिल किया है। वे अपना निर्धारित दस्तावेज जमा कराएंगे तो उन्हे भी इस योजना का लाभ मिलेगा। 
इस अवसर पर कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरणपुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंहवनमंडलाधिकारी श्री दिलराज प्रभाकरप्रभारी खाद्य अधिकारी श्री अरूण मेश्रामकवर्धा नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती देवकुमारी चन्द्रवंशीश्री रामकृष्ण साहूश्री कन्हैया अग्रवालश्री मुकुंद माधव कश्यपश्री नरेन्द्र देवांगनश्री ऋषि शर्माश्री कलीम खानश्रीमती गंगोत्री साहूपार्षद श्री उमंग पांडेय उपस्थित थे। 

 


YOU MIGHT ALSO LIKE

दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा में बेहतर परिणाम के लिए मिशन 90 शुरू

दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा में बेहतर परिणाम के लिए मिशन 90 शुरू

छत्तीसगढ़ में पहली बार मेडिकल स्टाफ में मिला कोरोना पॉजिटिव… AIIMS के नर्सिंग अफसर में पाया पॉजिटिव..

छत्तीसगढ़ में पहली बार मेडिकल स्टाफ में मिला कोरोना पॉजिटिव… AIIMS के नर्सिंग अफसर में पाया पॉजिटिव..

292 वर्ष पुरानी परंपरा को ना तोड़ते हुए राजपरिवार कवर्धा ने भोजली का पर्व सादगी से मनाया

292 वर्ष पुरानी परंपरा को ना तोड़ते हुए राजपरिवार कवर्धा ने भोजली का पर्व सादगी से मनाया

Recent News

Advertisement

© Copyright YamrajNews 2019. All Rights Reserved.