logo
;
पश्चिम बंगाल में सीमा पर बांग्लादेशी गार्ड्स की गोलीबारी, बीएसएफ का 1 जवान शहीद

पश्चिम बंगाल में सीमा पर बांग्लादेशी गार्ड्स की गोलीबारी, बीएसएफ का 1 जवान शहीद

Published: 17 Oct, 2019

नई दिल्ली : बांग्लादेश के बॉर्डर गार्डस (बीजीबी) के जवानों ने गुरुवार को उकसाने वाली कर्रवाई करते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक गश्ती दल पर अकारण गोलीबारी की जिसमें बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई जबकि दूसरा जवान घायल हो गया। बीएसएफ के इस दल पर गोलीबारी उस समय हुई जब बीएसएफ के जवान पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश की सीमा पर एक भारतीय मछुआरे का पता लगाने की कोशिश कर रहे थे। इस गोलीबारी में हेड कांस्टेबल विजय भान सिंह के सिर में गोली लगी जिससे उनकी मौत हो गई जबकि दूसरे जवान कांस्टेबल एवं नाविक के दाहिने हाथ में गोली लोगी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बीएसएफ ने अपने एक बयान में कहा, 'बीएसएफ के दोनों घायल जवानों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने हेड कांस्टेबल विजय भान सिंह को मृत घोषित कर दिया। घायल कांस्टेबल को बेहरामपुर स्थित मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है।'

बीएसएफ के मुताबिक गुरुवार सुबह मछली पकड़ने के लिए तीन मछुआरे पद्मा नदी में गए जो बाद में लापता हो गए। बीएसएफ ने कहा, 'दो मछुआरे सकुशल वापस लौट आए। दोनों मछुआरे बीएसएफ के काकमारिचर पोस्ट गए और बताया कि बॉर्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश (बीजीबी) के जवानों ने उन्हें हिरासत में ले लिया। बाद में उन्होंने बीएसएफ के पोस्ट कमांडर के साथ फ्लैग मीटिंग के लिए बुलाने के वास्ते तीन में से दो मछुआरों को छोड़ दिया।

बीएसएफ ने आगे बताया, 'सुबह 10.30 बजे पोस्ट कमांडर बीएसएफ के पांच जवानों के साथ नाव से  सीमा के समीप पदमा नदी में बने बीजीबी के पोस्ट पर पहुंचे। फ्लैग मीटिंग के दौरान बीजीबी के जवानों ने भारतीय मछुआरे को रिहा नहीं किया। यही नहीं उन्होंने बीएसएफ के जवानों का घेराव करने का भी प्रयास किया। स्थिति बगड़ती देख बीएसएफ का गश्ती दल तुरंत वहां से लौटना शुरू किया इस दौरान बीजीबी के जवानों ने उन पर गोलीबारी कर दी।'

बता दें कि बीएसएफ और बीजीबी के जवानों के बीच पिछले दो दशकों में इस तरह की घटना नहीं हुई है। इस बारे में बीजीबी के अधिकारियों से संपर्क किया गया है। घटनास्थल पर वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए हैं।

 


YOU MIGHT ALSO LIKE

रणवीरपुर  मे धुमधाम से मनाया महाराज अग्रसेन कि जयन्ति

रणवीरपुर मे धुमधाम से मनाया महाराज अग्रसेन कि जयन्ति

आज रात उतरेगा चंद्रयान-2 चाँद की सतह पर

आज रात उतरेगा चंद्रयान-2 चाँद की सतह पर

34 वें शिक्षक सम्मान समारोह में पहुची राज्यपाल सुश्री अनुसुईया

34 वें शिक्षक सम्मान समारोह में पहुची राज्यपाल सुश्री अनुसुईया

Recent News

Advertisement

© Copyright YamrajNews 2019. All Rights Reserved.