logo
;
निचले कार्यालयों की कार्यप्रणाली और वस्तुस्थिति से नोडल अधिकारी से मिलकर अवगत कराएंगे।

निचले कार्यालयों की कार्यप्रणाली और वस्तुस्थिति से नोडल अधिकारी से मिलकर अवगत कराएंगे।

Published: 20 Nov, 2020

निचले कार्यालयों के बाबुओं की मनमानी के कारण संविलियन प्रक्रिया धीमी !जिसका फल भुगतेंगे शिक्षक!

कैबिनेट के फैसला अनुसार 1 नवंबर को 2 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके शिक्षाकर्मियों के लिए संविलियन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है राज्य स्तर से आदेश भी जारी कर दिया गया किंतु जिला स्तर पर निचले स्तर के अधिकारियों की लेतलतीफी और बाबुओं की मनमानी कहीं शासन के इतने बड़े सौगात के खुशी पर पानी ना फेर दे ।क्योंकि संविलियन की वास्तविक खुशी शिक्षकों को माह के अंतिम दिवस वेतन प्राप्त करने में ही मिल पाएगी।


उच्च अधिकारियों की मंशा भी यही है कि इस माह के अंतिम दिवस संविलियन हुए समस्त शिक्षाकर्मियों को संविलियन के पश्चात का वेतन प्रदान कर दिया जाए और इसके लिए संचालक सहित प्रदेश के बड़े अधिकारी लगातार प्रयास भी कर रहे हैं किंतु निचले स्तर पर कार्य की गति संतोषजनक नहीं है।


कर्मचारी आईडी जनरेट करना, प्रान शिफ्टिंग, सर्विस बुक संधारण सहित आवश्यक कार्य कछुआ चाल में है। कबीरधाम जिले में कार्य को लेकर शिक्षकों के बीच में काफी असंतोष देखने को मिल रहा है।


“निचले कार्यालयों की कार्यप्रणाली और वस्तुस्थिति से नोडल अधिकारी से मिलकर अवगत कराएंगे।” – तामेश गजेंद्र

इस विषय पर संविलियन अधिकार मंच कबीरधाम के जिला संयोजक तामेश गजेंद्र ने बताया कि संविलियन प्रक्रिया शुरू होने के 20 दिन गुजर जाने के पश्चात भी अनेक शिक्षक साथियों को एलपीसी जारी नहीं किया गया है संबंधित अधिकारी अन्य व्यस्तता बताकर संविलियन प्रक्रिया को प्राथमिकता नहीं दे रहे हैं जिसके कारण इस माह के अंतिम दिवस वेतन मिल पाएगा या नहीं मिल पाएगा यह कहना मुश्किल हो गया है। जिले के अलग-अलग विकासखंड से शिक्षकों के द्वारा लगातार इस विषय पर अवगत कराया जा रहा है कि संविलियन प्रक्रिया बहुत धीमी गति से चल रही है इस विषय पर संविलियन प्रक्रिया के लिए जिले के नोडल अधिकारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कबीरधाम से मिलकर समस्याओं से अवगत कराया जाएगा और प्रक्रिया में गति लाने के लिए आवश्यक निर्देश जारी करने के लिए ज्ञापन दिया जाएगा।



YOU MIGHT ALSO LIKE

लॉक डाउन का अफवाह,हुई जमा खोरों की चांदी

लॉक डाउन का अफवाह,हुई जमा खोरों की चांदी

आयुर्वेद औषधालय असुविधा के बिच हो रही संचालित

आयुर्वेद औषधालय असुविधा के बिच हो रही संचालित

आदर्श शिक्षा रत्न से सम्मानित हुए, शिक्षक गुनाराम चंदेल

आदर्श शिक्षा रत्न से सम्मानित हुए, शिक्षक गुनाराम चंदेल

Recent News

Advertisement

© Copyright YamrajNews 2019. All Rights Reserved.