logo
;
पुलिस के गिरफ्त में आया, भिलाई का शातिर तस्कर

पुलिस के गिरफ्त में आया, भिलाई का शातिर तस्कर

Published: 29 Sep, 2019

कर रहा था एम् पी के आबकारी ठेकेदारों से मिलीभगत में हर महीने करोडो की अवैध शराब की तस्करी

मुख्य सरगना के ऊपर शराब तस्करी के दो दर्जन मामले है दर्ज

छत्तीसगढ़ के कई जिले में एमपी के डिंडौरी जिले से शराब लाकर खपा रहा था

 जिले के नवागढ़ ब्लाक में पिकप वाहन से भरी शराब पकडाई थी, आरोपी के पुछताछ के बाद मुख्य सरगना की मिली थी जानकारी

रिपोर्टर विजय कुमार डाहीरे -

बेमेतरा - मध्यप्रदेश की शराब का जखीरा जिले के नवागढ़ ब्लाक के ग्राम गांगपुर में पकड़ाने के बाद पुलिस को एक और बढ़ी सफलता मिली। 58 पेटी के साथ पकड़ाये अवैध शराब के कोचिया नवागढ़ के ग्राम गांगपुर निवासी के पूछताछ करने के पश्चात पुलिस को जानकारी मिली जिस पर पुलिस ने छत्तीसगढ़ के शराब के कुख्यात तस्कर भिलाई निवासी रामहित जयसवार निकला। मध्यप्रदेश की भारी मात्रा में क्षेत्र में शराब मिलने से पुलिस के कान खडे़ हो गये थे। पुलिस ने मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिये भिलाई दुर्ग सहित अन्य जिलों में सूत्र एवं पुलिस टीम को अलर्ट कर रखा था। इसी बीच कुख्यात तस्कर को टेªस किया गया और उसका लोकेशन सिमगा के करीब मिलने पर एसडीओपी राजीव शर्मा के मार्गदर्शन में पुलिस ने धरदबोचा।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि एसपी प्रशांत सिंह ठाकुर के द्वारा आरोपी मोहन कुर्रे निवासी नवागढ़ के गांगपुर (प्रतापपुर) निवासी से मध्यप्रदेश की 58 पेटी गोवा ब्रांड की शराब बरामद होने पर श्री ठाकुर ने इतनी मात्रा में क्षेत्र में अन्य प्रदेश की शराब पाये जाने पर पुलिस को निर्देशित किया कि उक्त अवैध शराब को आरोपी तक कौन पहुचाया, इसका मुख्य सरगना कौन है और मध्य प्रदेश से अवैध शराब की तस्करी कहां - कहां की जा रही है, इस संबंध में आरोपी मोहन कुर्रे से पुछताछ करने निर्देशित किया गया था। जिस पर आरोपी मोहन कुर्रे से पूछताछ करने पर एक कुख्यात तस्कर का हाथ होने का तथ्य निकलकर सामने आया। जिसके पश्चात पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने एसडीओपी राजीव शर्मा के नेतृत्व में एक टीम गठित कर क्षेत्र में मध्यप्रदेश की अवैध शराब की तस्करी करने वाले मुख्य आरोपी को तत्काल पतासाजी कर गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया था। जिसमें लिये बकायदा पुलिस ने कुख्यात तस्कर को पकड़ने जाल बिछाया गया और दुर्ग- भिलाई में पतासाजी में जूट गई। इसी बीच आरोपी का बलौदाबाजार जिले में अवैध शराब के पैसे लेनदेन के लिये जाना पता चला। जिस पर पुलिस ने उसके लोकेशन को टेªस किया उसके पश्चात आरोपी रामहित जयसवार पिता रामसुंदर जयसवार उम्र 42 साल साकिन कैम्प वन शास्त्री नगर  सुपेला भिलाई को घेराबंदी कर धर दबोचा गया। जिस पर आरोपी के ऊपर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही किया गया। उक्त कार्यवाही में एसडीओपी राजीव शर्मा के मार्गदर्शन में थाना बेमेतरा से प्र. आर. अनुपम शर्मा, आर. विनोद पात्रे, सायबर सेल से प्र. आर. मोहित चेलक, आर. लोकेश सिंह शामिल थे।

शराब तस्कर रामहित के ऊपर दो दर्जन मामले है दर्ज

पुलिस ने जानकारी देते बताया कि शराब तस्कर रामहित जयसवार दुर्ग-भिलाई का कुख्यात अवैध शराब का तस्कर है और इसके खिलाफ छत्तीसगढ़ के कई जिलो में अवैध शराब तस्करी के दो दर्जन मामले दर्ज है। इसके द्वारा बकायदा एक लिंक बनाकर छत्तीसगढ़ के जगदलपुर, कांकेर, बालोद, बलौदाबाजार, बेमेतरा व अन्य जिले में शराब की तस्करी की जा रही थी। जब नवागढ़ में पिकप से भरी अवैध शराब पकड़ाई और पुलिस ने भंडारण रखने वाले अवैध शराब के आरोपी कुर्रे से कड़ाई से पुछताछ करने पर कुख्यात अवैध शराब सरगना रामहित जयसवार का खुलासा हुआ।

मध्यप्रदेश के डिंडौरी से लाकर करता था सप्लाई

पुलिस ने जानकारी देते बताया कि अवैध शराब का सरगना मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले के समनापुर से अवैध शराब को लेकर बलौदाबाजार जिले में प्रवेश करता था वहां से वे छत्तीसगढ़ के लगभग 5-6 जिलो में अवैध शराब की सप्लाई इसके द्वारा की जाती थी। धिरे धिरे अन्य बचे हुए जिलो में भी अपने पैर पसारने की कोशिश में लगा हुआ था और बेमेतरा जिले में अपनी शराब को खपाने में टीम खड़ा कर रहा था इसी बीच मुखबिरी होने के चलते पुलिस के हत्थे चढ़ गया और मध्यप्रदेश की भारी मात्रा में शरा


YOU MIGHT ALSO LIKE

केंद्रीय विद्यालय कवर्धा में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

केंद्रीय विद्यालय कवर्धा में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

जेल में बिगड़ी जूनियर जोगी की तबीयत,

जेल में बिगड़ी जूनियर जोगी की तबीयत,

गाँधी जयंती पर डिवाइन स्कूल के बच्चो की गांधीगिरी

गाँधी जयंती पर डिवाइन स्कूल के बच्चो की गांधीगिरी

Recent News

Advertisement

© Copyright YamrajNews 2019. All Rights Reserved.